हमें अपने बच्चों को धार्मिक वातावरण देना होगा- बसेड़ा खुर्द धामपुर बिजनोर में मुफ्ती मुहम्मद आरिफ लुधियानवी का संबोधन

Spread the News

बिजनौर 30 दिसंबर।  कारी मुजाहिदुल-इस्लाम बिजनोरी और नुसरत उल-मसाकीन सोसाइटी के पदाधिकारियों के प्रयासों से बसेड़ा खुर्द में एक भव्य इजलास ए आम आयोजित हुआ , जिसकी अध्यक्षता मुफ्ती अब्दुर रहमान कासमी नोगावां अमरोहा ने की,  इजलास की शुरुआत कारी आफताब आलम उस्ताज दारुल उलूम देवबंद द्वरा कुरान की तिलावत से हुई और उद्घोषक मुफ्ती अखलाक कासमी थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लुधियाना शहर के मुफ्ती और जमीयत उलेमा लुधियाना के अध्यक्ष मुफ्ती मुहम्मद आरिफ कासमी ने कहा कि आज हम जिस दौर से गुजर रहे हैं वह पापों और प्रलोभनों की व्यापकता और बहुतायत का दौर है।

इस दौर में दीन- ईमान की सुरक्षा को लेरक चिंतित रहना पुरुषों, महिलाओं, युवाओं और बूढ़ों सब की जिम्मेदारी है होना। माता-पिता के रूप में, हमें अपने बच्चों को धार्मिक वातावरण प्रदान करना होगा और हमें बच्चों को शरिया के खिलाफ चीजों और गतिविधियों के बारे में ज्ञान और सज्जनता के साथ समझाना होगा। आप ने कहा कि हमारी महिलाओं को उन विशेषताओं और गुणों से सुसज्जित किया जाना चाहिए जो सुन्नत और शरीयत में एक आस्तिक के गुणों के रूप में वर्णित हैं और हमें कुरान में वर्णित बुराइयों और अश्लीलताओं से बचने की भरपूर कोशिश करनी चाहिए। । पुरुषों और महिलाओं को अपने चरित्र और कार्यों से बिरादरान ए वतन के सामने इस्लाम की एक साफ छवि पेश करनी चाहिए और ऐसे कार्यों से दूर रहना चाहिए जो इस्लाम और इस्लाम राष्ट्र के लिए बदनामी का कारण हैं।

आप कहा कि आज युवाओं में जो बातें आम होती जा रही हैं, उनमें बाहर का खराब माहौल, मिश्रित शिक्षा व्यवस्था और मोबाइल फोन का दुरुपयोग, घर के अंदर के माहौल के अलावा धर्म और आस्था से परिचित न होना और माता-पिता की अज्ञानता भी एक प्रमुख कारण है। इसके लिए बच्चे अपने माता-पिता को देखकर ही सही या गलत सीखते हैं और इसी माहौल में बड़े होते हैं। दारुल उलूम देवबंद के उस्ता मुफ्ती अब्दुल्ला मारूफी, दारुल उलूम वक्फ देवबंद के उस्ताद मुफ्ती रफाकत हुसैन कासमी, दारुल उलूम देवबंद के मुबलिलग मौलाना इरफान उल्लाह बहराईची और पीपाड़ जोधपुर राजस्थान निवासी मुफ्ती मुजाहिद बिजनोरी ने अपने बहुमूल्य भाषणों में लोगों और अभिजात वर्ग को दीन दराराना जिंदगी बतीत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने धार्मिक जीवन और राष्ट्र निर्माण की शिक्षा दी। प्रसिद्ध शायर कारी मुजाहिदुल इस्लाम बिजनोरी ने कार्यक्रम के अतिथियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया और नुसरत उल मसाकीन सोसाइटी के सदस्यों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज के इस भव्य इजलास को सफलता से अंजाम देने में नुसरत उल मसाकीन सोसाइटी के सदस्यों और  बसेड़ा खुर्द के बुजुर्गों के जीवन और वित्तीय प्रयास में मुख्य भूमिका है और हमारे युवा इसके लिए प्रतिबद्ध हैं भविष्य में भी ऐसे अनुकरणीय कार्यक्रम आयोजित करें। रात्रि लगभग 11:30 बजे सभा के अध्यक्ष मुफ्ती अब्दुल रहमान कासमी की दुआ के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।  कार्यक्रम में भाग लेने वालों में कारी मुहम्मद उस्मान, कारी अब्दुर रहीम, कारी मुहम्मद इलियास, हाजी नूर मुहम्मद, प्रधान इशरत अली,  कारी अफजाल और नुसरत उल मसाकीन सोसायटी के सदस्यों के नाम शामिल हैं

Admin

Recent Posts