वॉट्सऐप समेत 2 सेट में लीक हुआ वेटनरी सर्जन एग्जाम पेपर -100 में से 24 प्रश्न महाराष्ट्र परीक्षा के निकले कॉपी पेस्ट

Spread the News

चंडीगढ़। हरियाणा वेटनरी सर्जन एग्जाम पेपर लीक मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि पेपर 2 सेटो में लीक हुआ। 100 प्रश्नों में से 24 प्रश्न ऐसे मिले थे जो 2017 में महाराष्ट्र की एक परीक्षा के कॉपी-पेस्ट थे। हरियाणा सरकार इस पूरे मामले की जांच DGP पीके अग्रवाल से करा रही है।

जिन 2 सेट में पेपर लीक किया गया, उनमें पहला सेट डिजिटल रूप में वॉट्सऐप और दूसरा ऑफलाइन मोड में लीक किया गया है।

हरियाणा विधानसभा में गूंजा मुद्दा
पेपर लीक का यह मामला हरियाणा विधानसभा में गूंज चुका है, जिसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मामले में प्रतिक्रिया देनी पड़ी। सीएम ने सदन में खुलासा किया कि सरकार की ओर से 3 मार्च को ही DGP को जांच सौंपी जा चुकी है। इसकी जांच जारी है। कांग्रेस के विधायक बीबी बत्रा ने सदन में परीक्षा में गड़बड़ी के बाद भी रद्द नहीं किए जाने पर सवाल खड़े किए थे।

C में चल रहा मामला
हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा 383 पशु चिकित्सकों की भर्ती का मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में विचाराधीन है। हाईकोर्ट की ओर से अभी इन पदों पर भर्ती किए जाने को लेकर रोक लगा रखी है। आयोग के द्वारा 15 जनवरी को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। 23 जनवरी को एचपीएससी इसकी आंसर की जारी कर चुका है।

CM बोले- प्रश्न सेट करने वाले व्यक्ति या एजेंसी बाहर की
पशु चिकित्सक भर्ती परीक्षा में गलत प्रश्नों के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि HPSC इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। एचपीएससी एक स्वायत्त संस्था है, इसलिए आयोग को गलत प्रश्नों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। सीएम ने कहा कि प्रश्न सेट करने वाले व्यक्ति या एजेंसी बाहर की होती है। चिकित्सक की भर्ती विज्ञापन संख्या-41/2022 से संबंधित मामला पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। न्यायालय का जो भी निर्णय आएगा, वो मान्य होगा।

Admin

Recent Posts

विशेष अभियान के तहत 700 नशीले कैप्सूल सहित 02 गिरफ्तार

सुल्तानपुर लोधी 28 मार्च ( डा.सुनील धीर)। श्रीमती वत्सला गुप्ता आईपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान कपूरथला…

1 day ago