खालसा एड की पहलः अब महज 500 रुपये में किडनी डायलिसिस- गुरदासपुर, अमृतसर हलके के मरीजों को होगा काफी फायदा

Spread the News

गुरदासपुर। पंजाब की सबसे सस्ती किडनी डायलिसिस यूनिट जिला गुरदासपुर के फतेहगढ़ चूडि़याॅं में शुरू हो गई है। यह डायलिसिस यूनिट खालसा एड इंटरनेशनल द्वारा अकाल पुरख की फौज संस्था के सहयोग से खोली गई है। यूनिट के उद्घाटन अवसर पर सुखमणी साहिब के पाठ के भोग डाले गयो।

खालसा एड यूके से गुरदासपुर पहुंचे गुरप्रीत सिंह ने बताया कि खालसा एड उन परिवारों की भी मदद करेगा जो इस डायलिसिस का खर्चा नहीं उठा सकते। उन्होंने कहा कि जो परिवार हजारों की संख्या में होने वाले डायलिसिस का खर्च वहन नहीं कर सकते, वे अब महज 500 रुपये में अपना डायलिसिस करा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में यह पहली ऐसी सस्ती किडनी यूनिट होगी जिसमें पहले डायलिसिस महज़ पांच सौ रुपए में किया जाएगा और बाद में होने वाले डायलिसिस के लिए मात्र 200 रुपए लिए जाएंगे।

इस मोैके पर बीबी कौलाॅं जी अस्पताल के एमडी. अमनप्रीत सिंह ने कहा कि अस्पताल में पांच नई डायलिसिस मशीनें लगाई गई हैं। इन मशीनों पर रोजाना करीब 10 से 12 मरीज डायलिसिस करा सकेंगे। जिससे गुरदासपुर, अमृतसर क्षेत्र के मरीजों को काफी फायदा होगा। उन्होंने खालसा एड के प्रमुख रवि सिंह का विशेष रूप से धन्यवाद करते हुए कहा कि खालसा एड पंजाब में कई प्रोजेक्ट चला रहा है, जिसमें जरूरतमंदों के लिए घर बनाना, शहीदों के परिवारों को पेंशन देना और उनके घर बनाना, युवाओं को स्वरोजगार, इलाज के लिए प्रशिक्षण देना शामिल है. उन्होंने कहा कि पंजाब में सबसे सस्ती डायलिसिस यूनिट स्थापित करना समय की बहुत बड़ी जरूरत है और इसे देखते हुए खालसा एड ने उन्हें यह सेवा प्रदान करने का अवसर दिया है।

Admin

Recent Posts