छुट्टी बिताने अपने गांव आया था सेना का जवान, सड़क हादसे में हुई मौत, डेढ़ साल पहले हुआ था विवाह

Spread the News

दौसा/राजस्थान। दौसा जिले के बांदीकुई थाना क्षेत्र के आभानेरी के समीप सड़क हादसे में एक सेना के जवान की मौत हो गई। जवान देवनारायण गुर्जर सोडाला गांव का रहने वाला था और वह 45 दिन की छुट्टी पर अपने गांव आया था। 5 राजपूत बटालियन दिल्ली में तैनात देवनारायण गुर्जर बांदीकुई आया।

फिर बाइक से अपने गांव सोडाला जा रहा था इसी दौरान रात के समय अज्ञात वाहन ने देवनारायण गुर्जर की बाइक को टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। देवनारायण गुर्जर को बांदीकुई अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी पांचवी राजपूत बटालियन को दी गई जिसके बाद सेना का ट्रक बांदीकुई पहुंचा पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव देह को सम्मान के साथ बांदीकुई से उनके गांव सोडाला ले जाया गया। जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान सेना के जवानों ने हवाई फायर कर मृतक देवनारायण गुर्जर को श्रद्धांजलि दी।

सेना के जवान देवनारायण गुर्जर के करीब 2 साल पहले ही 5 राजपूत बटालियन में नौकरी लगी थी और करीब डेढ़ साल पहले विवाह हुआ था। अभी तक उसको कोई संतान भी नहीं हुई थी। इससे पूर्व जैसे ही देवनारायण गुर्जर के पार्थिव देह उनके गांव सोडाला में पहुंची तो पूरे गांव में माहौल गमगीन हो गया।

जवान के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया वहीं जवान देवनारायण की पत्नी कुछ देर विलाप करने के बाद बेसुध हो गई। पूरे गांव के लोग देवनारायण गुर्जर के व्यवहार की प्रशंसा करता हुआ नजर आया।

Admin

Recent Posts